Menu

अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बिगड़ी, रद्द हुआ सीएम वसुंधरा राजे का दौरा

नई दिल्ली/जयपुर. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत बुधवार को अचानक ज्‍यादा बिगड़ गई. एम्‍स की तरफ से जारी हेल्‍थ बुलेटिन में बताया गया कि पिछले 24 घंटों में पूर्व प्रधानमंत्री की तबियत ज्‍यादा बिगड़ गई है और उन्‍हें लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम पर रखा गया है. उनकी यूरिन इंफेक्‍शन और सांस लेने में तकलीफ की समस्‍या बढ़ गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत के बारे में जानकारी लेने के लिए एम्स गए थे. मोदी के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल और बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी भी वहां पहुंचे. 93 वर्षीय वाजपेयी शुगर से पीड़ित हैं और उनकी एक ही किडनी काम करती है.

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने 4 अगस्त से अपनी राजस्थान गौरव यात्रा की शुरुआत की थी. 4 अगस्त को राजसमंद से यात्रा की शुरुआत करने वाली सीएम राजे आज से इसका दूसरा चरण शुरू करने वाली थी लेकिन अटल बिहारी वाजपेयी की खराब तबियत के चलते उनके इस दौरे के दूसरे चरण को रद्द कर दिया गया है. आपको बता दें कि, सीएम राजे की भरतपुर में शुरू होने वाली इस यात्रा को आज शुरू नहीं किया जाएगा.

वाजपेयी 11 जून को किडनी, नली में संक्रमण, सीने में जकड़न और पेशाब की नली में संक्रमण होने के चलते एम्स में भर्ती कराए गए थे. एम्स की ओर से बुधवार को जारी किए हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, 'दुर्भाग्यवश पिछले 24 घंटों में उनकी हालात ज्यादा बिगड़ गई है. उनकी हालत नाजुक है और वह जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं.' AIIMS के डॉक्टरों ने अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य का निरीक्षण किया है. AIIMS के मुताबिक, अगले एक घंटे का समय काफी मुश्किल हो सकता है.

Go Back



Comment

.

Loading...

--------------------------- विज्ञापन ---------------------------